Monday , February 19 2018
Home / Top / राहुल गांधी के इंटरव्यू पर बवाल, चैनलों पर दर्ज होगी एफआईआर

राहुल गांधी के इंटरव्यू पर बवाल, चैनलों पर दर्ज होगी एफआईआर

नई दिल्ली। राहुल गांधी द्वारा के दूसरे चरण के मतदान से पहले साक्षात्कार देने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इंटरव्यू के बाद भाजपा ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग ने इस मामले को संज्ञान लेते हुए साक्षात्कार प्रसारित करने वाले टीवी चैनलों को नोटिस देने के साथ ही गुजरात के स्थानीय टीवी चैनलों पर दर्ज होगी।

इस चुनाव गुजरात चुनाव आयोग राष्ट्रीय चुनाव आयोग को राहुल गांधी के साक्षात्कार की सीडी भी उपलब्ध करवाएगा। गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा की 93 सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा। ऐसे में चुनाव प्रचार बंद होने के बाद इंटरव्यू प्रसारित करना अवैधानिक है।

क्या कहा था राहुल गांधी ने : गांधी ने गुजरात में अंतिम चरण के मतदान से एक दिन पहले पार्टी की जीत का विश्वास जताते हुए कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के लोगों को कोई ‘विजन’ नहीं दे पाए इसलिए ये चुनाव एकतरफा होंगे और भाजपा के लिए चौंकाने वाले होंगे।

मोदी के बारे में मणिशंकर अय्यर की टिप्पणी के संबंध में कांग्रेस नेता ने कहा कि वह साफ संदेश दे चुके हैं कि प्रधानमंत्री देश का प्रतिनिधित्व करते हैं और उस पद का सम्मान होना चाहिए। मोदी से हमारे मतभेद हैं वह हमारे बारे में चाहे जो भी बोलें लेकिन कांग्रेस की ओर से उस तरह की बात नहीं की जाएगी।

कांग्रेस मुक्त भारत बनाने के मोदी के बयान के बारे में गांधी ने कहा कि कांग्रेस एक विचारधारा है जो प्यार और सबको साथ लेकर चलने की बात करती है।

About Dr.Dinkar Prakash

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *