Monday , February 19 2018
Home / खेल / India vs Sri Lanka: रोहित की तीसरी डबल सेंचुरी के दम पर भारत ने श्री लंका को हराया

India vs Sri Lanka: रोहित की तीसरी डबल सेंचुरी के दम पर भारत ने श्री लंका को हराया

कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा के करियर के तीसरे दोहरे शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने दूसरे वनडे इंटरनैशनल क्रिकेट मैच में बुधवार को एकतरफा मुकाबले में श्री लंका को 141 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी।

रोहित ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 153 गेंद में 12 छक्कों और 13 चौकों की मदद से नाबाद 208 रन बनाए जिससे भारत चार विकेट पर 392 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। श्री लंका के खिलाफ यह भारत का तीसरा सर्वोच्च स्कोर है। रोहित ने अपने साथी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (68) के साथ पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़ने के अलावा श्रेयस अय्यर (88) के साथ दूसरे विकेट के लिए 213 रन की साझेदारी भी की।

भारत का यह स्कोर इस मैदान पर वनडे में सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले साउथ अफ्रीका ने 2011 में नीदरलैंड के खिलाफ यहां पांच विकेट पर 351 रन बनाये थे। श्री लंका की टीम इसके जवाब में पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 111) के शतक के बावजूद लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (60 रन पर तीन विकेट) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (43 रन पर दो विकेट) के सामने आठ विकेट पर 251 रन ही बना सकी।

मैथ्यूज ने 132 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और नौ चौके मारे। भारत को धर्मशाला में पहले वनडे में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। तीसरा और निर्णायक मैच 17 दिसंबर को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा।

About Dr.Dinkar Prakash

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *