Monday , February 19 2018
Home / प्रदेश खबर / छतीसगढ़ / मप्र से छत्तीसगढ़ पहुंच गया कम्बल वाला बाबा

मप्र से छत्तीसगढ़ पहुंच गया कम्बल वाला बाबा

बलरामपुर/ अम्बिकापुर, कुछ महीनों से गुजरात के दाहोद जिले से लिमखेड़ा तहसील का निवासी गणेश भारवाड़ उर्फ़ कम्बल वाला बाबा छत्तीसगढ़ में अपना डेरा डाले हुए है . कम्बल वाला बाबा छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में शिविर लगाकर इलाज का ढोंग कर रहा है. बाबा दावा करता है कि वो गूंगो, बहरों, लकवा पीड़ितों को चन्द मिनट में कम्बल ओढ़ाकर ठीक कर देता है. बाबा कुछ दिनों पहले मध्यप्रदेश के कई जिलों में अपना शिविर कर चूका है, जब जबलपुर, मंडला में बाबा के दावों की पोल खुली तो छत्तीसगढ़ की तरफ निकल गया. बाबा के कई करीबी शिष्यों से हमारे जबलपुर संवाददाता ने बात की तो हमेशा बाबा का गुणगान करने वाले भक्त भी बाबा के ऊपर अपना रोष प्रकट करने लगे साथ ही बाबा पर भोली भली जनता को मूर्ख बनाने का आरोप लगाने लगे.

दिव्यांगों के ठीक होने की बात पर हमारे संवाददाता ने शिविर में आए मरीजों से उनका हाल जब छह माह के बाद जाना चाहा तो वह उसी कदर रहे जैसे पहले अपने गुजरा कर रहे थे. दिव्यांगों ने बताया की शिविर के दौरान आत्मबल बढ़ने के कारन चन्द मिनटों के लिए ऐसा लगा कि ठीक हो गए लेकिन, घर आए तो फिर पुरानी स्थिति रही. दिव्यांगों का मानना है की बाबा सिर्फ ढोंग कर रहा है, बाबा और बाबा के निजी चेलों द्वारा बिक्री किये जा रहे चीन के यंत्रों का के चमत्कार का दावा भी ठीक उसी प्रकार झूठा है, जिस प्रकार बाबा गूंगों को बोलवाने का दावा करता है.

 

हमारे संवाददाता ने जब बाबा के मोबाइल नम्बर पर संपर्क करना चाहा तो बाबा ने बात नहीं किया , उसके एक चेले ने बाबा की पत्नी का नंबर देकर संवाददाता को कहा कि आप इस नंबर पर संपर्क करें – 09617477918 इस नंबर पर भी हमारा संपर्क नहीं हो पाया.

About Dr.Dinkar Prakash

One comment

  1. I need the address of Kambal wale baba, if his miracles of recovering the disabled are true.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *