Monday , February 19 2018
Home / Top / पुलिस का दावा, हनीप्रीत ने पंचकूला में हिसा फैलाने के लिये दिये थे 1.25 करोड़ रुपये

पुलिस का दावा, हनीप्रीत ने पंचकूला में हिसा फैलाने के लिये दिये थे 1.25 करोड़ रुपये

नई दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत को बलात्कार में दोषी करार दिये जाने के बाद पंचकूला में भड़की हिंसा में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। हरियाणा पुलिस का कहना है कि हनीप्रीत ने फैसला आने के की स्थिति में दंगा और हिंसा भड़काने के लिये सवा करोड़ रुपये दिये थे।

पंचकुला पुलिस ने कहा कि हनीप्रीत सिरसा स्थित डेरा को मिलने वाली सारी रकम रुपये उसके पास रहते थे। पुलिस का कहना है कि गुरमीत के परिवार वालों को वो पैसे देती थी।

इधर पुलिस ने डेरा के 45 सदस्यीय मैनेजमेंट कमिटी को नोटिस भी भेजा है और जांत में शामिल होने का निर्देश दिया है।

पुलिस कमिश्नर एएस चावला ने कहा, ‘हमारे पास तथ्य हैं, जिसमें डेरा के एक अनुयायीयो के पास से मिले 24 लाख रुपये शामिल हैं। इससे साफ संकेत मिलते हैं कि पैसे हिंसा फैलाने के लिये इस्तेमाल की गई रकम उसने ही उपलब्ध कराए हैं।’

25 अगस्त को गुरमीत को दोषी पाए जाने के बाद पंचकूला में हुई हिंसा में 30 से अधिक लोगों की जान चली गई थी। इस हिसा में कई लोग घायल हुए थे और 100 से ज्यादा गाड़ियों में आग लगा दिया गया था।

डेरा के समर्थकों ने सरकारी कार्यालयों में आग लगा दी थी और उन्हें क्षतिग्रस्त किया था। इसके अलावा मीडियाकर्मियों पर भी हमले हुए थे।

पुलिस ने खुलासा भी किया है कि दोषी पाए जाने के बाद गुरमीत को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की भी साजिश हनीप्रीत ने रची थी। इस योजना को पुलिस ने नाकाम कर दिया था और इस मामले में कई पुलिस कर्मियों को सस्पेंड भी किया गया।

हनीप्रीत के खिलाफ हरियाणा सरकार ने देशद्रोह का मुकदमा दायर किया है। कानून से करीब एक महीने से भाग रही हनीप्रीत को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *